Maruti Upcoming Cars जो लॉन्च होते ही करेंगी बवाल, गजब के फीचर्स और पॉवर के साथ मचाएगी धूम

Maruti Upcoming Cars : नए साल के साथ, मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में गाड़ियों की पेशकश करने जा रही है। इसके अलावा, अन्य कार निर्माता कंपनियां भी नए साल में कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश करने वाली हैं। 2023 भारतीय ऑटो उद्योग के लिए एक शानदार साल रहा है, और आशा की जा रही है कि आने वाला साल 2024 भी ऑटो उद्योग के लिए एक शानदार साल साबित होगा।

Maruti Swift 2024

इस पोस्ट में हम आपको तीन बेहतरीन मारुति सुजुकी गाड़ियों के बारे में नई जानकारी देने जा रहे हैं, जो 2024 में लॉन्च होने वाली हैं। ये गाड़ियां लॉन्च होते ही भारतीय बाजार में धूम मचाएंगी।

Maruti Upcoming Cars Maruti Suzuki Swift 2024

Maruti Upcoming Cars की सूची में पहले नंबर पर प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट की सबसे पसंदीदा कार है मारुति स्विफ्ट, जिसे नए साल में कई बेहतरीन अपडेट और फीचर्स के साथ एडवांस तकनीकी में पेश किया जाएगा। आगामी मारुति स्विफ्ट का डिजाइन वर्तमान मॉडल की तुलना में और स्पोर्टी और बेहतरीन होगा।

Maruti Swift 2024

मार्च 2024 तक भारतीय बाजार में इसे लॉन्च करने की उम्मीद है, जबकि इसकी कीमत 6 लाख से शुरू होने की उम्मीद है। यह 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ चलाया जाएगा जो 82 बीएचपी और 108 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगा।

यह इंजन विकल्प पांच स्पीड मैनुअल और CVT ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा। इसके अलावा, इसे हाइब्रिड और नॉर्मल पेट्रोल संस्करण के साथ भी लॉन्च किया जाने की उम्मीद है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई जनरेशन स्विफ्ट को ऑल व्हील ड्राइव तकनीकी भी मिल सकती है। वर्तमान में, ऑल व्हील ड्राइव तकनीकी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेश किया गया है।

Maruti Suzuki Grand virata

Maruti Upcoming Cars की सूची में दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का नाम है, जो कुछ साल पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था। और अब 2024 में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को ADAS तकनीक के साथ अपडेट किया जाएगा। लेकिन इसके लॉन्च की तारीख के बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। इस अपडेट के बाद, इसकी कीमतों में भी वृद्धि होने की संभावना है।

Maruti Upcoming Cars

वर्तमान में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत 10.70 लाख रुपए से 19.95 लाख रुपए एक्स शोरूम दिल्ली है। और इसी के साथ इस साल के खत्म होने से पहले 35,000 रुपए की छूट दी जा रही है।

इसमें आपको टोयोटा हाई राइडर के ही समान इंजन व्हीकल में देखने को मिलता है। यहां आपको 1.5 लीटर पेट्रोल मिले हाइब्रिड इंजन, 1.5 लीटर टर्बो स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन और 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन मिलता है।.

features

इस गाड़ी में आपको 9 इंच टच स्क्रीन इंटरटेनमेंट सिस्टम के साथ-7 इंच डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले मिलेगा। इसके अलावा, इसमें 360 डिग्री कैमरा, हेड अप डिस्प्ले, आगे की तरफ हवादार सीट, पैनोरमिक सनरूफ और एंबिएंट राइटिंग भी है।

Maruti Suzuki EVX

Maruti Upcoming Cars की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आने वाली मारुति की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी भारतीय बाजार में बहुत उम्मीद के साथ आ रही है। यह कार 2023 के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित की गई थी और अब इसे 2024 तक लॉन्च करने की योजना बन रही है। मारुति सुजुकी ईवीएस बेहतरीन रेंज, एडवांस फीचर्स और बेहतरीन सुरक्षा तकनीक के साथ आएगी। इसे ADAS तकनीक के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कई बार की जासूसी छवि भी सड़कों पर देखी गई है।

Maruti Suzuki EVX

यह बताया जा रहा है कि इस गाड़ी की रेंज 550 किलोमीटर होगी, जबकि इसमें 60 किलोवाट बैट्री पैक और ड्यूल मोटर सेटअप होगा। लेकिन अभी तक कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

मारुति सुजुकी ने इन तीनों के अलावा भी यह घोषणा की है कि वे 2024 में भारतीय बाजार में अपनी और कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश करेंगे।

READ MORE : New Year Offer KTM Duke 125 ले जाए घर 5,867 रुपया की क़िस्त पर, कंपनी ने दिया गजब EMI प्लान जल्दी करे सिमित समय के लिए